कुवैत एयरवेज़ ने सभी बांग्लादेशियों और भारतीयों के लिए एक तत्काल बयान जारी किया, जिसमें उन्हें कल से शुरू होने वाले इस महत्वपूर्ण आदेश को लागू करने के लिए कहा गया।

0

कुवैत एयरवेज ने अपेक्षित मौसम की स्थिति को देखते हुए मंगलवार और बुधवार को कुवैत हवाई अड्डे पर पहुंचने वाले यात्रियों के लिए एक सलाह जारी की है, जिसमें हवाई अड्डे पर जल्दी पहुंचने की सलाह दी गई है।

कुवैत एयरवेज ने कहा कि, अपेक्षित तूफान के कारण, वह कुवैत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की यात्रा करने वाले ग्राहकों को सूचित करना चाहता है कि उन्हें रास्ते में देरी का अनुभव हो सकता है।

कुवैत एयरवेज ने सभी ग्राहकों को हवाई अड्डे तक पहुंचने और पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए अतिरिक्त यात्रा समय देने की सलाह दी।

इस बीच, कुवैत एयरवेज को उम्मीद है कि मौसम की स्थिति उड़ान कार्यक्रम को प्रभावित करेगी।

कुवैत एयरवेज ने कहा कि वह अपने यात्री शेड्यूल पर मौसम की स्थिति के प्रभाव को कम करने के लिए काम कर रहा है और कुवैत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सभी पक्षों के साथ समन्वय कर रहा है।

कुवैत एयरवेज यात्रियों को कम से कम चार घंटे पहले हवाई अड्डे पर पहुंचने और अपनी वेबसाइट पर अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करने की सलाह देता है।

कुवैत एयरवेज के सभी ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि वे कंपनी की वेबसाइट पर आरक्षण प्रबंधन अनुभाग के माध्यम से अपनी संपर्क जानकारी अपडेट करें और यात्रा प्रक्रियाओं को पूरा करें, जो कुवैत से उड़ान प्रस्थान के 48 घंटे से 75 मिनट के बीच उपलब्ध है।

कुवैत एयरवेज यात्रियों को सामान भत्ते के वजन के लिए अपने आरक्षण की जांच करने की सलाह देता है, यह ध्यान में रखते हुए कि चेक-इन कार्यालय उड़ान प्रस्थान समय से 60 मिनट पहले बंद हो जाते हैं।

कुवैत एयरवेज ने संकेत दिया कि यात्री हवाई अड्डे पर टर्मिनल 2 में एक नए स्वयं-सेवा कियोस्क का उपयोग करके, बैगेज टैग प्रिंट करके, यात्रा प्रक्रियाओं को इलेक्ट्रॉनिक रूप से पूरा करके और फिर सीधे बैगेज ड्रॉप कार्यालय में जाकर समय बचा सकते हैं।

वे यात्रियों को सलाह देते हैं कि वे प्रस्थान द्वार पर उड़ान सूचना स्क्रीन को नियमित रूप से जांचें और सुनिश्चित करें कि बोर्डिंग से पहले गेट पर पर्याप्त समय है।

तूफान की आशंका में, कुवैत एयरवेज मंगलवार और बुधवार को कुवैत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान भरने वाले ग्राहकों को सर्वोत्तम सेवा और सलाह प्रदान करने का इरादा रखता है।

चरम मौसम में यात्रा करते समय एक व्यापक तैयारी योजना का होना महत्वपूर्ण है। इसलिए, हम आपकी यात्रा के दौरान आपकी सुरक्षा और आराम सुनिश्चित करने के लिए निम्नलिखित की अनुशंसा करते हैं:

1. अग्रिम योजना:
यात्रा से कई दिन पहले, अपने आगमन और प्रस्थान क्षेत्रों के लिए मौसम का पूर्वानुमान देखें। इन अपेक्षाओं के आधार पर अपनी योजनाओं और कार्यक्रमों को समायोजित करें।

2. उड़ान की स्थिति जांचें:
हवाई अड्डे के लिए रवाना होने से पहले, कुवैत एयरवेज की आधिकारिक वेबसाइट या मोबाइल ऐप के माध्यम से अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करना सुनिश्चित करें।

3. जल्दी पहुंचें:
कुवैत एयरवेज कम से कम चार घंटे पहले हवाई अड्डे पर पहुंचने की सलाह देता है। इससे आपको किसी भी संभावित देरी या प्रशासनिक भीड़ से निपटने के लिए पर्याप्त समय मिलता है।

4. संपर्क जानकारी अद्यतन करें:
कंपनी की वेबसाइट के बुकिंग प्रबंधन अनुभाग के माध्यम से अपनी संपर्क जानकारी अपडेट करना न भूलें। इससे उनके लिए किसी भी अपडेट या अलर्ट के मामले में आपसे संपर्क करना आसान हो जाएगा।

5. स्व-सेवा का उपयोग करना:
अपने सामान टैग को प्रिंट करने और इलेक्ट्रॉनिक रूप से चेक-इन पूरा करने के लिए स्वयं-सेवा कियोस्क का उपयोग करके हवाई अड्डे पर समय बचाएं।

6. सूचना स्क्रीन का पालन करें:
अपनी उड़ान की स्थिति और उसके निर्धारित प्रस्थान द्वार के बारे में नवीनतम जानकारी प्राप्त करने के लिए हवाईअड्डा सूचना स्क्रीन पर नज़र रखना सुनिश्चित करें।

7. समय की प्रतिबद्धता:
यह सुनिश्चित करने की अनुशंसा की जाती है कि आप अपनी उड़ान छूटने से बचने के लिए विमान में चढ़ने से पहले प्रस्थान द्वार पर पहुँच जाएँ।

अपनी यात्रा के दौरान किसी भी संभावित चुनौती के लिए तैयार रहना और एयरलाइन और हवाई अड्डे के अधिकारियों द्वारा जारी निर्देशों का पालन करना बहुत महत्वपूर्ण है। इन युक्तियों का उपयोग करके, आप अपेक्षित मौसम के नकारात्मक प्रभावों को कम कर सकते हैं और अधिकतम आराम और सुरक्षा के साथ अपनी यात्रा का आनंद ले सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.